हमारे विद्यालय के बारे में

 

हमारे बारे में

के.वी. के बारे में (के रूप में महीने के अंतिम कार्य दिवस पर अद्यतन)

S.N. सुविधाओं (नीचे और अधिक जानकारी देने के लिए प्रविष्टियों में से प्रत्येक के साथ लिंक प्रदान)
1  K.V. की उत्पत्ति
2  विकास के महत्वपूर्ण मील के पत्थर
3 वर्गों और वर्गों को वर्तमान स्थिति के लिए अग्रणी में क्रमिक साल बुद्धिमान विस्तार
4  पिछले और नए परिसर का विवरण - अगर साथ लागू तस्वीरें (बेहतर)
5 खेल और खेल सुविधाओं सहित उपलब्ध सुविधाएं

 

1, CPCRI, Kasaragod: केन्द्रीय विद्यालय सं में आपका स्वागत है
 
 
अगस्त 1980 में शुरू किया, यह शुरू में CPCRI के तहत एक संगठन (आईसीएआर) के कर्मचारियों के बच्चों की शैक्षिक आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए किया गया था. केवी CPCRI, कसारगोद, केरल के एक शैक्षिक रूप से पिछड़े जिले में स्थित है. इसलिए विद्यालय प्रंशसनीय ढंग से शिक्षा की जरूरत है और इस क्षेत्र की प्रगति के लिए किया है.
 
 
हमारी विद्यालय
 
 
एक कॉम्पैक्ट CPCRI द्वारा प्रदान की गई है के रूप में यह एक परियोजना स्कूल भवन में स्कूल में कार्य करता है. हालांकि इमारत एक छोटे से एक है, यह पूरी तरह से छात्रों को अध्यापन - अधिगम की प्रक्रिया की सभी जरूरतों को पूरा करने के लिए सुसज्जित है. यह एक एकल खंड स्कूल और बारह क्लास रूम है. क्लास रूम के बारे में 30 छात्रों के लिए बैठने की क्षमता है. क्लास रूम के अलावा वहाँ के लिए अलग - अलग प्रयोगशाला भौतिकी, रसायन, जीवविज्ञान और कंप्यूटर विज्ञान है. प्रयोगशालाओं के लिए छात्रों को उनके प्रयोगों का संचालन करने के लिए यह सुविधाजनक बनाने में आवश्यक बुनियादी सुविधाओं है.
 
विस्तृत संदर्भ के लिए, हम एक पुस्तकालय है कि 5520 पुस्तकों है. हम भी एलसीडी टीवी मॉनिटर के साथ एक भाषा प्रयोगशाला है. प्रयोगशालाओं को भी आवश्यक फर्नीचर है. खेल और खेल में छात्रों के प्रदर्शन को बढ़ाने के वॉली गेंद और गेंद हाथ और पैर गेंद के लिए एक जमीन के लिए अलग अदालतों हैं. स्कूल भी अलग खेल उपकरण भी छात्रों के हित के अनुरूप करने के लिए.
 
विद्यालय स्टाफ के लिए दो कमरे है. स्टाफ के कमरों की गणित प्रयोगशाला के रूप में भी प्रयोग किया जाता है.
 
इमारत के मध्य भाग में एक अहाता है. सुबह विधानसभा और अन्य गतिविधियों यहाँ conduced कर रहे हैं. हम एक स्थायी मंच भी है.
 
 
VMC और कार्यकारी समिति
 
 
निदेशक, CPCRI हमारे विद्यालय के अध्यक्ष के रूप में काम कर रहा है. समिति अपने दृष्टिकोण को लागू करने की योजना है और विद्यालय की प्रगति के लिए प्रमुख गतिविधियों में रचनात्मक है.
 
 
संकाय
 
 
विद्यालय एक प्रमुख प्रेरणा शक्ति, हमारे प्रिंसिपल और प्रशिक्षित समर्पित शिक्षकों के एक समूह है, जो पढ़ाई में व्यक्तिगत हितों ले. वर्ग मैं छात्रों को विद्यालय तत्परता कार्यक्रम के लिए एक महीने के समय के बारे में उजागर कर रहे हैं. इसका उद्देश्य छात्रों में विद्यालय के लिए एक संबंध विकसित करना है. इस अवधि के दौरान, वे भी समुदाय रहते हैं, व्यक्तिगत सफाई, और वर्ग के साथी छात्रों के लिए देखभाल के तत्वों में प्रशिक्षित किया जाता है. वे अपने निजी सामान और अध्ययन सामग्री का ख्याल रखना करने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है.
 
विद्यालय छात्र शिक्षण और सीखने की उन्मुख खेलने रास्ता पद्धति पर जोर दिया है. छात्रों को लगातार साल भर का मूल्यांकन कर रहे हैं.